Saturday 26 November 2016

चाकसू थोक व्यापारी के घर चोरी का मामला, पुलिस आई एक्शन में, चोरी का किया खुलासा, चप्पलों के निशान से पकड़े चोरों को जेल भेजा

चाकसू पुलिस थाने पर 'इनसेट में आरोपित चोर' 
पुलिस गिरफ्त में।    फोटो-अतुल्य राजस्थान 
................….................................................
■ 22 नवम्बर की रात व्यापारी के घर चोरी की वारदात की।
■ पुलिस ने आरोपितों से निशानदेही पर नकदी व
   आभूषण बरामद किए
.................
अतुल्य राजस्थान @ न्यूज़... 
चाकसू। चाकसू कोटखावदा मोड़ स्थित एक थोक व्यापारी के घर गत दिवस हुई चोरी का पुलिस ने शीघ्र ही खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से निशानदेही पर चोरी का माल सोने-चांदी के आभूषण और नकदी बरामद कर ली। पुलिस ने तीनों आरोपितों को रविवार को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। वहीं मुख्य आरोपी अभी फरार चल रहा है..? पुलिस का कहना है कि वह भी जल्द ही कानून के शिकंजे में आएगा।
          चाकसू थानाधिकारी रामप्रताप विश्नोई ने बताया कि कोटखावदा मोड के पास रहने वाले व्यापारी सुरेंद्र कुमार, कैलाश जैन आकोडिया वाले चाकसू का परिवार 22 नवंबर को अपने घर को बंद कर अपने परिजनों की शादी में जयपुर गया था। 22-23 नवंबर की रात चोरों ने वारदात काे अंजाम दिया था। इस पर पीडित परिवार ने सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंचकर घटना स्थल का बारीकी से मौका मुआयना किया। निरीक्षण के दौरान छत पर एक चोर के चप्पल के निशान मिले। इस प्रकार की चप्पल गुजराती लोग पहनते हैं। इसको ध्यान में रखते हुए पुलिस ने आसपास के लोगों एवं कच्ची बस्ती में तलाश शुरू की, पुलिस के मुताबिक इस प्रकार की चप्पल पहनने वाले को ढूंढने लगे तो पास की महाराणा प्रताप कॉलोनी कच्ची बस्ती में पप्पू (40) पुत्र गोपाल गुजराती, इसी प्रकार की चप्पल पहने मिला तो पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की, इस पर वारदात करना कबूल कर लिया। जिससे चोर पुलिस की गिरफ्त में आ गए।
          आरोपित पप्पू को हिरासत में लेने के बाद उसने बताया कि उसने विक्की (20) पुत्र पोपट गुजराती तथा इसका भाई रोशन के साथ मिलकर चोरी की वारदात कबूली है। रोशन जो इस घटना का मुख्य सरगना है, उसने चोरी की कुछ रकम तथा सामान अपने साले कालू (25) पुत्र जगदीश गुजराती को दे दिए थे। पुलिस ने पप्पू एवं विक्की को चोरी करने तथा कालू उर्फ़ कल्लू जयपुर को चोरी का माल खपाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। वहीं मुख्य अभियुक्त रोशन की पुलिस तलाश कर रही है।
यह सामान बरामद :
तीनो आरोपितों से अब तक पचास हजार नकद, 65 चांदी के सिक्के, सोने की एक साबूत तथा एक टूटी हुई अंगूठी, एक जोड़ी कानों की बाली सोने की, पूजा के काम आने वाला चांदी के बरतनों का सेट बरामद किया है। चोरी के बाकी का सामान रोशन के पास होना बताया गया है।

No comments:

Post a Comment