Saturday 26 November 2016

बैंक बंद, एटीएम में नकदी नहीं, आज भी रहेगी दिक्कत

चाकसू कस्बे स्थित टोंक रोड़ SBBJ बैंक ATM के बाहर शनिवार को देर रात रुपए लेने के लिए लगी लम्बी कतार।
अतुल्य राजस्थान @ न्यूज़...
चाकसू। नोटबंदी के 19 वें दिन शनिवार को आम लोगों की दिक्कतें बैंकों में अवकाश होने से और ज्यादा बढ़ गई...
       कस्बे के ज्यादातर एटीएम में भी नकदी नहीं होने से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसी तरह की परेशानी का सामना लोगों को रविवार को भी बैंकों में अवकाश रहने के कारण करना पडेगा।
        सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद बैंकों में शनिवार व रविवार को लगातार दो अवकाश पहली बार आए हैं। हालांकि यह दो अवकाश भले ही नोटबंदी के करीब 18 दिनों बाद ही आए हैं, लेकिन इसके बावजूद लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। स्थानीय बैक अधिकारियों की माने तो इसका मुख्य कारण पिछले करीब एक सप्ताह से बैंकों में कैश की कमी चली आ रही थी। लेकिन बैंक की सेवाओं को उन्होंने व्यवस्थापूर्ण ठंग से संभाला। किसी प्रकार की बैंक ग्राहकों को तकलीफ न हो इसके लिए अतिरिक्त काउंटर भी बनाए गए। वहीं आमजन की बात करे तो इसके चलते नोट बदलने का काम बंद होने के बाद भी लोगों को रोजमर्रा के खर्चे तक चलाने के लिए रुपए नहीं मिल पाए। किसी एटीएम या बैंक से रुपए मिले भी तो वे दो-दो हजार के नोट होने से लोगों के काम नहीं हो पाए क्योंकि उन्हें बंदे नोट के खुले ही नहीं मिल पा रहे हैं।
        ऐसे में शनिवार को बैंकों में अवकाश के चलते लोगों की समस्या और ज्यादा बढ़ रही। एटीएम की बात करें तो कस्बे के फागी मोड़ स्थित एसबीबीजे बैंक एटीएम में ही कैश होने से वहां लम्बी कतार देखी गई। शनिवार को यहाँ एटीएम से रुपए लेने के लिए देर रात तक लोग की लंबी कतार लगी नजर आई। वहीं, कुछ एटीएम बंद थे तो कुछ खुले होने के बाद भी रुपए नहीं होने से लोग चक्कर काट कर निराश हो रहे थे।    
       गौरतलब है कि आज रविवार को भी बैंकों में अवकाश के चलते लोगों को दिक्कत बनी रहेगी बल्कि एटीएम के खाली होने पर समस्या और भी बढ़ सकती है।

No comments:

Post a Comment