Friday 21 October 2016

बहन-बेटियों को शर्मिंदगी से बचाना है तो शौचालय निर्माण जरूरी

अतुल्य राजस्थान @ न्यूज़...
चाकसू। चाकसू उपखण्ड अधिकारी बीके तिवाडी ने शुक्रवार की अल सुबह ग्राम पंचायत कोथून के गांव किशनपुरा व सांवलिया में आम जनसमूह से सीधे रूबरू होकर शौचालय निर्माण से वंचित परिवारो को शौचालय  का निर्माण करने के लिए प्रेरित किया।
       सुबह तकरीबन सात बजे एसडीएम बीके तिवाडी ने जिन घरों शौचालय नहीं है, उन घरों में घर-घर जाकर दस्तक दी और लोगो को समझाया कि यदि बहन-बेटियों को शर्मिंदगी से बचाना है तो शौचालय का निर्माण बहुत ही जरूरी है।  तिवाडी ने गांव की चौपाल पर बैठे लोगों से बातचीत कर उन्हें शौचालय का निर्माण करने के लिए प्रेरित किया व ग्रामीणों को सख्त हिदायत भी दी कि यदि कोई जना शौचालय का निर्माण नहीं करवाता है तो ऐसे परिवारों व व्यक्तियो को न तो खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ मिलेगा और ना ही पेंशन आदि की सुविधाएं दी जाएगी।
       इस दौरान उन्होंने स्थानीय सरपंच, सचिव व पटवारी को सख्त निर्देश दिया कि शौचालय का निर्माण नहीं करने वाले परिवारों को चिन्हित कर ऐसे घरों के बिजली कनेक्शन काट दिए जाए।
        इस दौरान स्थानीय सरपंच बद्रीनारायण चौधरी, किशनपुरा राजकीय प्राथमिक विधालय के प्रधानाध्यापक बजरंग चौधरी व अध्यापक गणेश चौधरी ने भी ग्रामीण महिलाओं व पुरूषों को शौचालय निर्माण के लिए प्रेरित किया।

No comments:

Post a Comment