Saturday 22 October 2016

सही ढंग से प्रतिभाओं को तराशने की जरूरत : कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ◆ गोनेर में राजपूत समाज की ओर 300 प्रतिभाओं का सम्मान


अतुल्य राजस्थान @ न्यूज़...
चाकसू। शनिवार को गोनेर मे श्री राजपूत सभा जयपुर देहात की ओर से क्षेत्रीय प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, विशिष्ट अतिथि जयपुर सांसद रामचरण बोहरा रहे। कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा राजपूत समाज पुस्तिका 2016 का विमोचन किया तथा समाज की 300 से ज्यादा प्रतिभाओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। 10 व 12 वीं के अलावा खेल व अन्य क्षेत्र में समाज का नाम रोशन करने वालों को भी सम्मानित किया गया।
      इस अवसर पर मुख्य अतिथि कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि समाज में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उनको सही ढंग से तराशने व उनकी पहचान करने की जरूरत है। उनको प्रोत्साहित करके ही प्रतिभाओं की स्पर्धा में ओर निखार लाया जा सकता है..!
       विशिष्ट अतिथि जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने कहां कि राजपूत प्रतिनिधि सभा के सदस्यों की ओर से यह आयोजन प्रशंसनीय हैं। सांसद बोहरा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से प्रतिभाओं की हौसला अफजाई तो होती ही है, साथ में उनको आगे निकलने का मौका भी मिलता है।
       समारोह की अध्यक्षता गिर्राज सिंह लोटवाड़ा ने की। अतिथियों में भरतपुर आईपीएस भंवर सिंह नाथावत, मेघराजसिह, नवीन सिंह, मेजर दीपिका राठौड़, रामसिंह राठौड़, समाजसेवी नवलसिंह झराणा, बलवीर सिंह, उम्मेद सिंह ने भी सामाजिक क्षेत्र में अपने विचार प्रकट किए।  
      इससे पूर्व राजपूत सभा सदस्यों द्वारा अतिथियों को साफा (पगड़ी) पहनाकर स्वागत किया गया। वहीं कार्यक्रम की शुरुआत पर अतिथियों द्वारा माँ भवानी के चित्र समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मंच संचालन प्रवक्ता अर्जुन सिंह राजावत (हिंगोनिया) ने किया।
       कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को राजपूत सभा जयपुर देहात अध्यक्ष रामसिंह राजावत ने वर्ष 2015-16 के लिए सभा प्रतिवेदन प्रस्तुत कर सभा द्वारा किए गए एवं किए जाने वाले कार्याें पर प्रकाश डाला गया। वहीं राजपूत समाज के कार्यकर्ताओं ने जमवारामगढ जमवाय माता मंदिर विकास के लिए केन्द्रीय मंत्री को ज्ञापन दिया।
       इस मौके पर मोती सिंह सवालियां, हेमसिंह राठौड़, गोकुल सिंह, वीरेंद्र सिंह, गजेंद्र सिंह, सुरज्ञान सिंह बड़ौदिया, अर्जुन सिंह राजावत, महिपाल सिंह आदि राजपूत समाज के अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।




No comments:

Post a Comment