Thursday 20 October 2016

...तालाब में नहाने गई तीन बालिकाओं की डूबने से हुई मौत, ◆ मौके पर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द



अतुल्य राजस्थान @ न्यूज़... Exclusive_
चाकसू/निवाई। निवाई उपखण्ड की ग्राम पंचायत लुहारा के गांव भूरटिया में बैरवा की ढाणी की तीन बालिकाओं की तालाब में डूबने से मौत हो गई।
      जानकारी के अनुसार तीनों बालिकाएं सबेरे करीबन 8 बजे अपने गांव के ही निकट स्थित तालाब मे नहाने के लिए गई थी। तालाब पर घाट की व्यवस्था नहीं होने से बालिकाएं नहाते हुए गहरे पानी मे चली गई। 11 वर्षीय सबसे छोटी बालिका ज्योति के ज्यादा गहरे पानी मे चले जाने से दोनों बडी बालिकाओं ने उसे बचाने के चक्कर मे उसके पास जाकर उसे निकालने का प्रयास किया तो, वे दोनों बालिकाएं भी गहरे पानी में डूब गई।
     तालाब की पाल पर खडे एक छोटे बच्चे ने इस घटना की जानकारी गांव मे जाकर दी, तब तक तीनों बालिकाए पानी मे पूरी तरह डूब चुकी थी। गांव मे कोई भी तैराक युवक नही होने से बुजूर्ग तीन-चार व्यक्तियों ने बच्चियों को बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन वे उन्हे बाहर नही निकाल सके।तकरीबन एक घंटे बाद भूरटिया गांव के कुछ तैराक युवकों ने बच्चियों को पानी से बाहर निकाला, लेकिन तब तक बच्चियों की जान जा चुकी थी।  
      तत्पश्चात तीनों बालिकाओं को चाकसू के सामुदायिक अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने तीनों बालिकाओं को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन तीनो बच्चियों को वापस अपने गांव ले आए। जहां मौके पर पहुंचे निवाई उपखण्ड प्रशासन व पुलिस ने तीनों बालिकाओं का निवाई से चिकित्साकों की टीम बुलाकर मौके पर ही पोस्टमार्टम करवाया गया

No comments:

Post a Comment