Thursday 7 December 2017

रक्तदान सबसे बड़ा दान : विधायक लक्ष्मीनारायण बैरवा

चाकसू KD कॉलेज में 65 यूनिट रक्त का संग्रहण
KD कॉलेज में आयोजित शिविर में पहुंचे चाकसू MLA लक्ष्मीनारायण बैरवा, जिपस भूणाराम गुर्जर के साथ संस्था निदेशक व अन्य।
............
■ अतुल्य राजस्थान @ न्यूज़... 
चाकसू। यहां निमोडिया रोड़ पर स्थित कस्तूरी देवी कॉलेज में गुरूवार को HDFC बैंक निवाई के सहयोग से कॉलेज की NSS ईकाई के तत्वाधान में रक्तदान शिविर आयोजित किया। इस शिविर में संतोकबा दुर्लभजी मेमोरियल हॉस्पिटल जयपुर के डॉक्टर्स टीम ने 65 यूनिट रक्त संग्रहण का कार्य किया।
      शिविर उदघाटन चाकसू विधायक लक्ष्मीनारायण बैरवा ने किया। उन्होंने आगन्तुकों एवं विद्यार्थियों को बताया की रक्तदान सबसे बड़ा दान है क्योकि यह न तो खेत में पैदा होता है न ही वैज्ञानिक इसे बना सकते हैं, रक्त मानव शरीर में ही बनता हैं जिसे किसी के जीवन को बचाने के लिए दान करते रहना चाहिए। HDFC बैंक निवाई के उपस्थित सदस्यों में आशीष, अभिषेक, मोनू, अतुल, मनीष ने रक्तदान के महत्व के बारे में बताया। इससे पूर्व कॉलेज निदेशक शिव कुमार शर्मा व सचिव राजेंद्र प्रसाद शर्मा संस्थान की ओर विधायक व अन्य आगुन्तक अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया।
      सचिव राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने बताया कि कस्तूरी देवी कॉलेज समय-समय पर चाकसू के नागरिकों की रक्त के लिए आवश्यकता होने पर उनको रक्त उपलब्ध करवाता रहा है। आवश्यकता होने पर लोग कॉलेज से संपर्क कर सकते हैं, उनको मदद उपलब्ध करवाई जाती रहेगी। बताया कि कॉलेज के विद्यार्थियों एवं कर्मचारियों के अलावा शहर के गणमान्य लोगों ने भी रक्तदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। शिविर में 65 यूनिट रक्त का संग्रहण किया। कॉलेज के सुमित शर्मा, मुकुल पालीवाल, कॉलेज के समस्त स्टाफ एवं NSS ईकाई के विधार्थियों ने शिविर को सफल बनाने में योगदान दिया।
      इस मौके पर जिला परिषद सदस्य भूणाराम गुर्जर, सरदार सुरेंद्र सिंह, अरुण जैन, शंकर यादव, अर्जुन सिंह राजावत, तौसिफ खान, कौशल गौतम अन्य गणमान्य लोग जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment