Sunday 24 December 2017

चाकसू में पौषबड़ा प्रसादी की घुली महक, भगवान का विशेष आकर्षक श्रंगार

सुंदरकांड पाठों के बाद भगवान को लगाया हलवा-पकौड़ी का भोग, हजारों भक्तों ने पाई प्रसादीचाकसू नीलकण्ठ हनुमान महादेव मंदिर में भगवान का विशेष श्रंगार, प्रसादी कार्यक्रम। 
......... 
■ अतुल्य राजस्थान @ न्यूज़... 
चाकसू। कस्बा समेत आसपास के कई गांव मंदिरों में रविवार को पौषबड़ा प्रसादी आयोजन की महक रही।
      वार्ड नं-13 कस्बा चाकसू स्थित नीलकण्ठ हनुमान महादेव मंदिर में भगवान नीलकण्ठ की सामूहिक आरती के बाद हलवा-पूड़ी, पकौड़ी का भोग लगाया गया। तदपश्चात अपराह्न 3 बजे से पौषबड़ा महापंगत प्रसादी शुरू की गई। जिसमें 15 हजार करीब श्रद्धालुओं ने पंगत में बैठक पौषबड़ा प्रसादी ग्रहण कर धर्म लाभ अर्जित किया।
      मन्दिर समिति अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद शर्मा व महामंत्री रामवतार मामोडिया ने बताया कि पौषबड़ा आयोजन की सफलता में मन्दिर समिति से जुड़े नवयुवक मंडल अध्यक्ष भागचंद सैनी अन्य सदस्यों के अलावा सभी का जनसहयोग प्राप्त हुआ। मन्दिर पुजारी बद्री महाराज ने बताया कि सुबह से मन्दिर समिति एवं भक्तो द्वारा भजन-कीर्तन से वातावरण श्रद्धा से गूंज रहा था। इस अवसर पर भगवान नीलकण्ठ हनुमान महादेव का विशेष आकर्षक श्रगार किया गया। अगले दिन शाम को सामूहिक सुंदरकांड के पाठों में भक्तों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।
      इसी प्रकार चाकसू के ग्राम दयापुरा के बालाजी मंदिर में पौडबडा महोत्सव का आयोजन किया गया। जहाँ भगवान की मनोरम झांकी सजाई गई एवं मन्दिर पहुंचे गाँव आसपास के लोगों ने पौषबड़ा प्रसादी ग्रहण की। सोमवार को बीजासन माता मंदिर चाकसू में पौषबड़ा महोत्सव मनाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment