Tuesday 12 December 2017

...महिला हिंसा रोकने पर कार्यशाला का आयोजन, 356 महिलाओं ने लिया भाग

सीकोईडिकोन शीलकी & राजस्थानी महिला सहकारी सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में महिला हिंसा रोकने पर दिया जोर 
चाकसू में महिला हिंसा रोकने के लिए कार्यशाला का आयोजन 
......... 
■ अतुल्य राजस्थान @ न्यूज... 
चाकसू। चाकसू कस्बा स्थित नीलकंठ हनुमान महादेव मंदिर सभागार में सीकोईडिकोन शीलकी एवं राजस्थानी महिला सहकारी सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में महिला हिंसा रोकने पर जागरूकता कार्यशाला का आयोजन चाकसू थाने के एसआई हरिसिंह नाथावत की अध्यक्षता में किया गया।
     कार्यक्रम समन्वयक कविता मिश्रा ने क्षेत्र में कार्यरत विभिन्न महिला सहायता समूह की लगभग 356 महिलाओं को संबोधित करते हुये कहा कि घरेलु हिंसा से पीडित महिला अपनी शिकायत लिखित, मौखिक, टेलीफोन या ई-मेंल से महिला एवं बाल विकास विभाग मे, आंगनबाडी कार्यकर्ता, साथिन, थानाधिकारी, मजिस्ट्रेट या सामाजिक संस्था को कर सकती है अवश्य सहायता मिलेगी।
    अधिवक्ता रामावतार बैरवा ने घरेलु हिंसा से महिला संरक्षण कानून 2005 के प्रावधानों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।महिला सहकारी समिति के व्यवस्थापक महेश शर्मा ने हिंसा से पीडित होने पर विभिन्न सहायता केन्द्रों के बारे मे जानकारी देते हुये उनके टेलीफोन या मोबाइल नम्बर लिखवाए।
    समिति सचिव मीरा बोहरा एवं कोषाध्यक्ष चन्दा देवी शर्मा ने महिलाओं के आत्मनिर्भर बनने के लिए कई सुगम मार्ग बताए। थानाधिकारी हरिसिंह ने सभी महिलाओं को आश्वासन दिया कि किसी भी तरह के अन्याय, अत्याचार व ज्यादती के खिलाफ खुलकर आवाज उठाए। पुलिस प्रशासन प्राथमिकता से आगे बढकर आपकी मदद करेगा। कार्यकर्ता दिनेश सैनी,
सीताराम शर्मा, शान्ति अजमेरा ने कार्यक्रम की सफलता के लिए अहं भूमिका निभाई।

No comments:

Post a Comment