Sunday 19 November 2017

शुभ कर्मों से मिलता हैं फल : आचार्य जैन मुनि सुबल सागर

जैन तीर्थ छोटा गिरनार में भगवान नेमिनाथ का महामस्तकाभिषेक, राज्यसभा सांसद ने की शिरकत 
 छोटा गिरनार जैन तीर्थ बापूगांव में महामस्तकाभिषेक कार्यक्रम राज्यसभा सांसद राजकुमार वर्मा एवं विराजित आचार्य जैन मुनि सुबल सागर, अन्य।
भगवान नेमिनाथ का महामस्तकाभिषेक
..........
■ अतुल्य राजस्थान @ न्यूज... 
चाकसू। चाकसू क्षेत्र का प्रसिद्ध जैन तीर्थ छोटा गिरनार बापूगांव में रविवार को तपोभूमि प्रेणता मुनि प्रज्ञासागर महाराज की प्ररेणा से आचार्य जैन मुनि सुबल सागर ससंघ में भगवान नेमिनाथ का प्रथम महामस्तकाभिषेक एवं विधान पूजन, मंगल प्रवचन, वात्सल्य भोज का आयोजन किया गया।       आचार्य मुनिश्री सुबल सागर ने कहा कि भगवान का महामस्तकाभिषेक करने का शौभाग्य बड़े ही शुभ कर्मों के संचय से प्राप्त होता है। मनुष्य को सदा सद ही करने चाहिए। सद कर्मो से ही मनुष्य को फल की प्राप्ति होती है।
      कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद रामकुमार वर्मा, जयपुर भाजपा शहर अध्यक्ष संजय जैन, प्रमुख रत्न व्यवसायी विवेक काला समेत जैन धर्मावलंबियों ने शिकरत की। राज्यसभा सांसद वर्मा ने भी आचार्य मुनिश्री सुबल सागर को श्रीफल भेंट कर आशीर्वाद लिया व मन्दिर में विराजमान भगवान नेमिनाथ के दर्शन किए। इस पावन मौके पर हजारों की तादाद में दूर-दराज के जैन श्रद्धालुओं ने कार्यक्रम में भाग लेकर पूर्णयाजन प्राप्त किया।
     मन्दिर समिति प्रचार मंत्री चेतन निमोडिया ने बताया कि मन्दिर स्थापना से जुड़ी सबसे अहम् बात यह है कि इस बापूगांव में एक भी जैन परिवार का घर नही है फिर भी पूरा गांव जैन धर्ममयी वातावरण से प्रफुलित नजर आता है। यह सब भगवान नेमिनाथ जी का ही चमत्कार हैं।

No comments:

Post a Comment