Saturday 2 September 2017

चाकसू में बक़रीद की नमाज, घर-घर अदा किया कुर्बानी का फर्ज


...........
■ अतुल्य राजस्थान @ न्यूज...
चाकसू। चाकसू में कुर्बानी का त्यौहार ईद-उल-अजहा 'बकरा ईद' शनिवार को हषोउल्लास के साथ मनाई जा रही है।  
       कस्बा फागी रोड़ स्थित ईदगाह सहित अन्य मस्जिदों में ईद उल-अजहा की नमाज अदा की गई। ईदगाह में सवेरे 8.15 बजे शहर चीफ काजी हाफिज याकूब नागौरी ने मुख्य नमाज अता कराकर मुस्लिम समुदाय को त्याग की भावनाओं का सलीका बतलाया। इस दौरान ईदगाह में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज ने नमाज अता कर अमन चैन की दुआ के साथ एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। इसके बाद घरों में कुर्बानी का फर्ज अदा किया गया। ये कुर्बानी का सिलसिला अगले तीन दिन तक चलेगा।
      कहा जाता है कि कुर्बानी का पर्व ईद-उल-जुहा (बकरीद) त्याग और बलिदान के कई मायनों में खास है और एक विशेष संदेश देता है। इस दिन बकरे की बलि दी जाती है लेकिन इसके पीछे मकसद ये समझाने की होती है कि हर इंसान अपने जान-माल को अपने भगवान की अमानत समझे और उसकी रक्षा के लिए किसी भी त्याग या बलिदान के लिए तैयार रहे।
      इस मौके पर चाकसू एसीपी वीरसिंह शेखावत, सीआई आरपी विश्नोई, तहसीलदार अनिल चौधरी, नगरपालिका अध्यक्ष अनीता गुर्जर, पूर्व पालिकाध्यक्ष अब्दुल हमीद खोखर, राजेन्द्र गुर्जर, पार्षद मेहराज खान, आशियाना ग्रुप चेयरमैन सनवर खान, मुस्लिम वक्फ कमेटी अध्यक्ष हाजी बुंदु, मुस्लिम नोजवान वेलफेयर सोसायटी अध्यक्ष आमीन खान ने ईद उल-अजहा की मुबारक दी।

No comments:

Post a Comment