Friday 8 September 2017

पीड़ित व्यक्ति को शीघ्र व सस्ता न्याय मिले : राज.हाईकोर्ट न्यायाधिपति

चाकसू न्यायालय का चौथा स्थापना दिवस मनाया, ई-लाईब्रेरी उदघाटन, क्रिकेट प्रतियोगिता हुई 
चाकसू बार एसो.की ओर से अध्यक्ष एनएल शर्मा मुख्य अतिथि राज.हाईकोर्ट जज को स्मृति भेंट करते हुए। 
आशियाना ग्रुप एमडी सनवर खान को सम्मान देते राज.उच्च न्यायालय न्यायाधिपति बनवारीलाल शर्मा।
..............
■ अतुल्य राजस्थान @ न्यूज... 
चाकसू। चाकसू बार एसोसिएशन के सदस्यो ने मुंसिफ़ कोर्ट परिसर में न्यायालय का चौथे स्थापना दिवस मनाया। इसी श्रृंखला में बार एसोसिएशन की ओर क्रिकेट मैच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
        समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधिपति बनवारीलाल शर्मा ने कहा कि मानसिक तनाव को दूर करने के लिए खेल सबसे अच्छा साधन है। साथ ही कहा कि अधिवक्ता पीड़ित व्यक्ति को शीघ्र व सस्ता न्याय दिलाने में अपनी भूमिका ईमानदारी से निभाएं। इस मौके पर न्यायाधिपति ने चाकसू बार एसोसिएशन अध्यक्ष एनएल शर्मा सहित बार अधिवक्ताओं के सभी कार्यों की सराहना की। इस दौरान बार कार्यालय में ई-लाईब्रेरी का कम्प्यूटर बटन दबाकर उदघाटन भी किया।
        विशिष्ट अतिथि जिला एवं सैशन न्यायाधीश जयपुर महानगर हेमंत कुमार जैन ने बार के कार्य व न्यायालय स्थापना के वर्षकाल पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में अपर जिला न्यायाधीश भवानीशंकर पांडे तथा अध्यक्षता चाकसू मुंसिफ़ न्यायिक मजिस्ट्रेट क्रम-34 कमल कुमार ने की। चाकसू बार एसो.अध्यक्ष एनएल शर्मा ने स्थानीय बार की उपलब्धियों का सारा श्रेय उच्चाधिकारियों को सप्रेसित करते कहा कि आबकारी मुकदमों के लिए क्षेत्र के अधिवक्ताओं व पक्षकारों को अभी भी सांगानेर कोर्ट जाना पड़ता है। शर्मा ने राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधिपति से आबकारी मुकदमों की सुनवाई का क्षेत्राधिकारी चाकसू कोर्ट को देने मांग रखी।
        समारोह में न्यायाधिपति द्वारा आशियाना ग्रुप के चेयरमैन सनवर खान, चाकसू तहसीलदार अनिल चौधरी, थानाधिकारी आरपी विश्नोई को स्मृति भेंट एवं स्थापना दिवस पर आयोजित क्रिकेट मैच विजेता व उपविजेता टीम को पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया। बार एसोसिएशन अध्यक्ष एनएल शर्मा व प्रतियोगिता संयोजक अमित बाहेती ने बताया कि चाकसू बार की 'बी' नम्बर टीम विजेता रही। प्रतियोगिता में चाकसू बार की दो, सांगानेर बार की एक, प्रशासन की एक व पुलिस थाने की एक टीम ने भाग लिया।
        इस अवसर पर बार के महासचिव जीएल प्रजापति, पूर्व बार अध्यक्ष हरप्रीत सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता निर्मल कुमार जैन, मदनलाल चौधरी, सुनील शर्मा अन्य वकील सदस्यों ने अतिथियों का साफा व मालाओं से स्वागत सत्कार के बाद स्मृति चिन्ह भेंटकर आभार प्रकट किया।

No comments:

Post a Comment