Monday 15 May 2017

जिला कलक्टर ने गरुड़वासी ग्राम में रात्रि चौपाल लगाकर की जनसुनवाई

     क्षेत्रीय विधायक लक्ष्मीनारायण बैरवा, प्रधान पिंकी मीना, जिला परिषद सदस्य भूणाराम गुर्जर भी रहे मौजूद 
....... 
■अतुल्य राजस्थान @ न्यूज... 
चाकसू। चाकसू की ग्राम पंचायत गरूड़वासी अटल सेवा केंद्र पर सोमवार की शाम जयपुर जिला कलक्टर सिद्धार्थ महाजन ने रात्रि चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं पर जनसुनवाई की।
        इस दौरान चाकसू विधायक लक्ष्मीनारायण बैरवा, जिला परिषद सदस्य भूणाराम गुर्जर, प्रधान पिंकी मीना भी मौजूद रही। रात्रि चौपाल में गरूड़वासी और आसपास के क्षेत्र से आए ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को ग्राम पंचायत की सार्वजनिक समस्याओं के साथ ही व्यक्तिगत प्रकरणों से अवगत कराया। जिस पर जिला कलक्टर महाजन ने सभी प्रकरणों को धैर्यपूर्वक सुनते हुए मौके पर उपस्थित अधिकारियों को उनके समाधान के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।
       जिला कलक्टर ने प्रत्येक शिकायत की सुनवाई करते हुए रात्रि चौपाल में उपस्थित सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को बुलाकर उनको ग्रामीणों से रुबरु कराया और उनके प्रकरणों के संबंध में आवश्यक कार्यवाही कर राहत प्रदान करने की बात की। विधायक ने गरूड़वासी राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में अतिरिक्त कक्षा-कक्षो के लिए 10 लाख, शौचालय निर्माण के लिए डेढ़ लाख, गरूड़वासी से यादगारपुरा को विद्युत फीडर से जोड़ने के लिए 5 लाख रुपए विधायक कोष से देने की घोषणा की।
       रात्रि चौपाल में गांवों पेयजल, बिजली और जर्जर सड़कों की समस्याएं छाई रही। चिकित्सा, शिक्षा में व्यवस्थाएं, चरागाह भूमि पर अतिक्रमण, स्थानीय स्तर पर अधिकारी-कर्मचारियों के अपने उक्त कार्यालयों में ठहराव सुनिश्चित नही होने जैसे विषय भी हावी रहे।  
       रात्रि चौपाल कार्यक्रम में चाकसू उपखंड अधिकारी रणजीत सिंह, कोटखावदा तहसीलदार साधना शर्मा व विकास अधिकारी कृष्णा माहेश्वरी, थानाप्रभारी कोटखावदा कन्हैयालाल छाबड़ी, नायब तहसीलदार सत्यनारायण मीणा, चाकसू ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सौम्य पंडित, स्थानीय सरपंच कैलाश चौधरी समेत सभी सरकारी विभागों के कार्मिक, ग्रामीणजन व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment