Friday 20 January 2017

नही रहे बिग बी, वाट्सएप और फेसबुक पर अभिताभ बच्चन का हुआ निधन,

'बिग बी अभिताभ' के मौत की खबर पूरी तरह झूटी 
by-www.dainiktime.com
.........…..... 
इंटरनेट की दुनिया में आज कल कुछ भी होता है। यहाँ किसी चाय वाले को हीरो बना दिया जाता है, तो कभी किसी हीरो को बिना वजह यहाँ मार डाला जाता है..! 
       जी हाँ, हम कई बार देख चुके हैं की इन्टरनेट पर स्टार्स के मौत की खबरें आय दिन वायरल होती हैं। ये बातें अफवाह होती है। कोई भी ऐरा गैरा बंदा लैपटॉप पर बैठ झूटी कहानी बनता है।उसे शेयर करता है और लोग उसे आगे शेयर करने लगते हैं। ये सब बातें स्टार्स और उनके परिवार वालों को बहुत डिस्टर्ब करती हैं। 
       ताज़ा अफवाह जो फैली है वो है बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (बिग बी) की। फेसबुक पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसके मुताबिक बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की मौत हो चुकी है।फेसबुक पर अमिताभ बच्चन की एक पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है। एक तस्वीर में वो आँख बंद करके लेटे हुए हैं और दूसरी तस्वीर में अभिषेक बच्चन उन्हें हॉस्पिटल लेकर जा रहें हैं। ऐसा ये पहले बार नहीं है जब अमिताभ बच्चन की मौत की खबर इस तरह इंटरनेट पर वायरल हुई हो। पहले भी ऐसी अफवाह फ़ैल चुकी है जिस वजह से बिग बी के फैन्स बड़े नाराज़ हुए थे। 
       आपको बतादें अमिताभ बच्चन की तस्वीरें जो इंटरनेट पर वायरल हो रहीं है वो असली है लेकिन पुरानी है। बिग बी की तबियत कई बार ख़राब हो चुकी है और उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया था। ये तस्वीरें उन दिनों की हैं लेकिन कुछ लोग इस पुरानी तस्वीर का गलत फायदा उठा रहे हैं।
पहले भी कई बार अफवाह उडी :
- वैसे इससे पहले भी कई बार अमिताभ के निधन की अफवाह उड़ चुकी है। मसलन, पिछले साल फरवरी में भी व्हाट्स एप पर ऐसी ही अफवाह छाई रही थी। 
– 23 फ़रवरी 2016 को व्हाट्स एप पर अमिताभ बच्चन की डेथ की अफवाह उड़ी थी। 


No comments:

Post a Comment